पूजा का नारियल खराब निकलना अशुभ नही, भगवान का दिया संकेत है.. जानिए इसका विशेष अभिप्राय

Please log in or register to like posts.
News

शुभ होने के साथ साथ नारियल को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए कहा जाता है कि हर पूजा में नारियल का होना जरूरी है। छोटी छोटी बातें और छोटे छोटे कारण ही कई बार हमारी ज़िन्दगी पर बड़ा असर डालते हैं और बिना जानकारी के अभाव में हम भ्रम में जीते हैं। कुछ ऐसा ही पूजा के नारिएल के साथ भी है !

source


कई बार ऐसा होता है कि आपने जो नारियल पूजा में चढ़ाया था वो अंदर में खराब निकल गया हो और आपको लगता होगा कि भगवान नाराज हो गए हैं या कोई हादसा होने वाला है। पर यह सब गलत धारणाये है !

source

source


पूजा का नारियल खराब निकले तो इसका मतलब ये नहीं होता है कि कुछ अशुभ होने वाला है ! बल्कि नारियल का खराब निकलना शुभ माना जाता है , ये तो भगवान का एक खास संकेत हैं ! आज हम आपकों इस संकेत का मतलब बताने जा रहे हैं !

source

हिंदू धर्म सनातन धर्म है और जिसकी अपनी मान्यताएं हैं यहाँ हर बात का विशेष अभिप्राय होता है और पूजा के नारियल का खराब होने का भी एक विशेष अर्थ है !

source

अगर पूजा का नारियल खराब निकले तो इसका मतलब ये होता है कि भगवान ने खुद ही प्रसाद ग्रहण कर लिया है। इसलिए वो नारियल अंदर से पूरा सूख गया है। इतना ही नहीं नारियल अगर अंदर से खराब है तो जल्द ही कि आपकी मनोकामना पूरी होने वाली है।

source

पूजा का नारियल खराब निकलने का एक मतलब ये भी है कि आपकी कोई मनोकामना पूरी हो गई है। इस समय आप जो भी कामना करेंगे वो पूरी होगी ! इसलिए अगली बार जब पूजा का नारियल खराब निकल जाए तो परेशान मत होइएगा बल्कि इसे ईश्वर का आशीर्वाद समझिएगा !

source

पूजा करते समय नारियल अगर सही निकला तो उसे रखना नहीं चाहिए। उसे प्रसाद की तरह सभी में बांट देना चाहिए। इस से पूजा का फल सभी लोगों को मिल जाता है।

SOURCE

ALSO READ:

तो कैसा होगा आपका भविस्य अगर सरीर के इस अंग में है आपके तिल??

वेश्याओं की जिन्दगी को दिखाती ये तस्वीरें आपको झकझोर देंगी

इस बांग्लादेशी एक्ट्रेस को एक बार जिसने देख लिया, उसकी नींद ही उड़ जाएगी!

Reactions

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *