गोरखपुर में बड़ा हासदा: 36 बच्चों की मौत के बाद उठी मांग, इस्तीफे दें योगी

Please log in or register to like posts.
News

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित बाब राघव दास मेडिकल कॉलेज में प्रशासन की लापरवाहियों के कारण एक बड़ा हादसा हुआ है, हादसे में मरने वालों मासूम बच्चों की संख्या अब 36 के पास हो चुकी है।

हादसे को लेकर अस्पताल प्रशासन पर आरोप है कि ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने के कारण बच्चों की मौत हुई है, हालांकि प्रशासन और सरकार ने इस आरोप को खारिज कर दिया है।


इस बीच मीडिया रिपोर्ट के हवाले स बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों ने लिक्विड आक्सीजन की कमी होने के संबंध में पहले ही पत्र लिख कर जानकारी दी थी, लेकिन प्रशासन ने इसमें घोर लापरवाही दिखाई, जिसकी कीमत इन बच्चों को अपनी जान से चुकानी पड़ रही है।

मामले में फिलहाल उच्च अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक अपना-अपना बचाव करने में लगे हैं। हालांकि अब मामले ने नया राजनीतिक रंग भी ले लिया है, लिहाजा अब प्रदेश के अस्पतालों की सुविधायों को लेकर भी योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर हैं।



बता दें कि मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी निंदा कर चुके हैं, तो वहीं यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बबर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद आज यहां दौरे पर भी पहुंचे।


गोरखपुर हादसे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने साफ तौर पर कहा कि इसके लिए योगी सरकार जिम्मेदार है, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने साफ कहा कि इसके लिए सीएम योगी जिम्मेदार हैं इस लिए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

SOURCE

ALSO READ:

WWC 2017 :भारतीय महिला टीम को फाइनल हारने के बाद सौरव गांगुली ने दिया ये बड़ा बयान।

LIVE: नीतीश कुमार ने दिया बिहार CM पद से इस्तीफा, 20 महीने में ही टूटा महागठबंधन

इस खतरनाक जानवर को महिला बीमार कुत्ता समझ कर ले आई घर,जब सच समाने आया तो रह गई दंग

Reactions

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *